कार्यकारी विकास कार्यक्रम (ईडीपी)

edp

 

राजीव गांधी राष्ट्रीय उड्डयन विश्विद्यालय (आरजीएनएयू) का उद्घाटन हमें कार्यकारी विकास कार्यक्रम के साथ करने में बहुत खुशी हो रही है। यह कार्यक्रम वैश्विक और स्थानीय मुद्दों पर वरिष्ठ प्रबंधन कार्मिक जानकारी प्रदान करने के लिए बनाया गया था जो कि भारतीय उड्डयन को ऊंची ऊंचाइयों तक पहुंचाने के लिए महत्वपूर्ण हैं।
कार्यकारी-विकास कार्यक्रम, अमेरिका-भारत विमानन सहयोग कार्यक्रम (यूएस-एसीपी) के साथ आरजीएनएयू द्वारा आयोजित किया गया था और उन क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित किया गया जिसकी संपूर्ण भारतीय विमानन उद्योग में प्रासंगिकता है। यह एक तीन दिवसीय प्रमाणन कार्यक्रम- एविएशन मैनेजमेंट पर कार्यकारी विकास कार्यक्रम (ईडीपी) था, जिसमें भारत के भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई), एयरो केयर, एयर इंडिया (एआई), नागर विमानन सुरक्षा ब्यूरो (बीसीएएस), बेल हेलीकॉप्टर, बेंगलूर इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (बीआईएएल), बर्ड ग्रुप, नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए), जीएमआर ग्रुप, जीएमआर एविएशन अकादमी, भारतीय वायुसेना (आईएएफ), इंडिगो, जेट एयरवेज और स्पाइसजेट के विभिन्‍न अधिकारियों ने भाग लिया।
पाठ्यक्रम में वर्तमान रुझान और भविष्य में विमानन, अगली पीढ़ी की परिवहन प्रणाली, हवाई अड्डा योजना, वायु यातायात प्रवाह प्रबंधन, विमानन सुरक्षा में भविष्य का रुझान और विमानन में स्थिरता शामिल है। यह विमानन प्रबंधन के लिए सर्वोत्तम प्रथाओं का एक सिंहावलोकन प्रदान करेगा जो विश्व स्तर पर अपनाई जा रही हैं और भारतीय विमानन क्षेत्र के विकास और विकास के क्षेत्रों में अवसरों और चुनौतियों के बारे में विचारों के सक्रिय आदान-प्रदान के लिए एक महत्वपूर्ण मंच प्रदान करता है।

 

हर साल आरजीएनएयू पिछले सालों में प्रस्तुत किए गए कार्यक्रमों की समीक्षा करेगा और अधिकारियों के लिए उपयुक्त कार्यक्रमों की पहचान करेगा। कार्यकारी विकास कार्यक्रम अपने प्रतिभागियों को विभिन्न लाभ प्रदान करते हैं:

  • अपने व्यक्तिगत नेतृत्व कौशल को उन्नत करें और अपनी कंपनी के एक नेता के रूप में अपने योगदान को बढ़ावा दें
  • व्यापारिक विषयों के बारे में अपनी कार्यनीतिक समझ में प्रगति करें, जो आप व्यवसायी नेता के रूप में देखते हैं
  • व्यक्तिगत बेंचमार्किंग, इंटरैक्शन, नेटवर्किंग और अन्य प्रेरित पेशेवरों के साथ रणनीतिक चर्चा के लिए अवसरों को उपलब्ध करना
  • आरजीएनएयू से पाठ्यक्रम पूरा करने के प्रमाण पत्र के साथ पूर्ण सश्रम और समग्र विकास अनुभव तक पहुंचें

 

>> Click here to view EDP Photo Gallery